उत्तराखंडचमोलीसामाजिक

बद्रीनाथ मास्टर प्लान के निर्माण कार्यों में तेजी लाये- मुख्य सचिव

Accelerate the construction works of Badrinath Master Plan – Chief Secretary

बद्रीनाथ से विनय उनियाल की रिपोर्ट : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना बद्रीनाथ मास्टर प्लान के अन्तर्गत संचालित निर्माण कार्यों का जायजा लेने आज मंगलवार को मुख्य सचिव डॉ.सुखबीर सिंह संधू बद्रीनाथ पहुंचे। मुख्य सचिव ने बीआरओ बाईपास सडक, लेक फ्रंट डेवलपमेंट, अराइवल प्लाजा, वन-वे लूप रोड, अन्तर्राष्ट्रीय बस अड्डा एवं अस्पताल विस्तारीकरण कार्यो का निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस दौरान सचिव पर्यटन सचिन कुर्वे भी मौजूद थे।

मुख्य सचिव ने निर्माणदायी संस्थाओं को निर्देशित किया कि अतिरिक्त संख्या में मजदूर व मशीनरी लगाते हुए निर्माण कार्यो में तेजी लाना सुनिश्चित करें। शेष नेत्र, बदरीश झील तथा बस टर्मिनल के अवशेष कार्यो को शीघ्र पूरा करें। कही पर कोई समस्या हो तो उसको तत्काल संज्ञान में लाया जाए।

जीएमवीएन में अधिकारियों की बैठक लेते हुए मुख्य सचिव ने संचालित कार्यो की समीक्षा भी की और अग्रिम चरणों के कार्यों को शीघ्र अतिशीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मुख्य सचिव को बद्रीनाथ में निर्माण कार्यो की प्रगति से विस्तार में अवगत कराया।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम कुमकुम जोशी, पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी, तहसीलदार रवि शाह, ईओ सुनील पुरोहित सहित निर्माणदायी एवं कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button