उत्तराखंडशिक्षा

दुखःद: उत्तराखंड: स्कूल में बाथरूम की छत गिरने से एक छात्र की मौत, तीन घायल

Tragedy: Uttarakhand: One student killed, three injured as bathroom ceiling collapses in school

चंपावत: उत्तराखंड के चंपावत जिले से दुःखद खबर सामने आ रही है, यहां एक स्कूल में बाथरूम की छत से गिरने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में कक्षा तीन में पढ़ने वाले एक छात्र की मौत हो गई जबकि तीन बच्चे घायल हो गए। हादसे की खबर सुनते ही गांव में मातम पसर गया। बच्चों के परिजन दौड़े-दौड़े स्कूल पहुंचे। स्कूल में हुए इस हादसे से अन्य बच्चे भी सहम गए। उधर हादसे की खबर मिलते ही शिक्षा महकमे के साथ ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।

मिली जानकारी के मुताबिक, आज बुधवार सुबह चंपावत जिले के पाटी ब्लॉक स्थित मौनकांडा के प्राथमिक विद्यालय में बाथरूम की छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में कक्षा तीन में पढ़ने वाले 8 वर्षीय छात्र चंदन सिंह पुत्र गोधन सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि छात्रा सोनी पुत्री श्याम सिंह, रिंकू पुत्र गोधन सिंह और शगुन पुत्री श्याम सिंह हादसे में घायल हो गई हैं।

हादसे की खबर पर तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस की टीम घायल छात्रों को उपचार के लिए अस्पताल ले गई है। डीएम नरेंद्र सिंह भंडारी ने स्वास्थ्य टीम को तत्काल घायल छात्रों के उपचार के निर्देश दिए हैं।

चंपावत। पाटी ब्लाक में प्राइमरी स्कूल मोनकांडा के शौचालय की जर्जर छत गिरने से कक्षा तीन में पढ़ने वाले आठ वर्षीय छात्र की मौत हो गई। जबकि, तीन छात्र-छात्राएं घायल हो गए। मृतक छात्र के घर में कोहराम मचा हुआ है।

जिलाधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और घायल बच्चों को अस्पताल पहुंचाय। घटना की सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी रिंकू बिष्ट और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौके पर पहंच गए।

उधर स्कूल पहुंचे अभिभावकों में गुस्सा है। तो वहीं घायल बच्चों के परिजन अपने बच्चों की सलामती मांग रहे हैं। अपनी आंखों के सामने अपने बच्चों का ऐसा हाल देख अभिभावकों का गुस्सा थम नहीं रहा है। वहीं मृतक बच्चे के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Related Articles

Back to top button