उत्तराखंडसामाजिक

बड़ी ख़बर: भाष्कर खुल्बे और PMO के उप सचिव मंगेश पहुंचे बद्रीनाथ

प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट बदरीनाथ मास्टर प्लान के अन्तर्गत संचालित पुनर्निर्माण कार्यो का लिया जायजा

Big news: Bhaskar Khulbe and PMO Deputy Secretary Mangesh reached Badrinath

बद्रीनाथ पर्यटन विभाग में विशेष कार्यकारी अधिकारी श्री भाष्कर खुल्बे एवं मा.प्रधानमंत्री कार्यालय के उप सचिव श्री मंगेश घिल्डियाल ने मंगलवार को बद्रीनाथ पहुंच कर मा.प्रधानमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट बदरीनाथ मास्टर प्लान के अन्तर्गत संचालित पुनर्निर्माण कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बीआरओ बाईपास सडक, वनवे लूप रोड, शेष नेत्र व बदरीश झील, अराइवल प्लाजा, अन्तर्राष्ट्रीय बस अड्डा एवं अस्पताल विस्तारीकरण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए भगवान बद्रीनाथ की पूजा व दर्शन भी किए।

श्री भाष्कर खुल्बे ने पुनर्निर्माण कार्यो की अच्छी प्रगति पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए स्थानीय प्रशासन की जमकर सराहना की। उन्होंने कहा कि जिस तरह से विपरीत एवं कठिन परिस्थितियों में भी इस चुनौती पूर्ण कार्य को आगे बढाया है, वह प्रशंसनीय है और जिस तत्परता से बदरीनाथ में पुनर्निर्माण कार्य हो रहे है, निश्चित ही अगले साल तक सभी कार्य पूरे कर लिए जाएंगे और तीर्थयात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने श्री खुल्बे और श्री मंगेश घिल्डियाल को बद्रीनाथ धाम में संचालित कार्यो की प्रगति के संबध में विस्तार से अवगत कराया। बताया अग्रिम चरण के कार्यों को भी शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा।

इस दौरान एसडीएम कुमकुम जोशी, लोनिवि के अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा, पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी, ईओ सुनील पुरोहित सहित निर्माणदायी एवं कार्यदायी संस्थाओं के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button