उत्तराखंड

लम्बे समय से फलफूल रहा जुआ और सट्टे का कारोबार

Long booming gambling and betting business

लालकुआ कोतवाली पुलिस कि नाक के नीचे नगर कोतवाली के आसपास सहित ग्रामीण क्षेत्रों में काफी लंबे समय से जुआ व सट्टे का कारोबार बेखौफ संचालित हो रहा है पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी होने के बावजूद किसी प्रकार की मुहिम नहीं चलाई जा रही है इस कारण क्षेत्र में खुलेआम यह कारोबार खूब फलफूल रहा है।

*क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ी*

लालकुआ क्षेत्र में कानून व्यवस्था इस तरह बिगड़ी है कि आपराधिक गतिविधियों में लिप्त लोगों को पुलिस का जरा भी भय नहीं है लालकुआ कोतवाली पुलिस के अंतर्गत आने वाले हाथीखाना,बंजरी कम्पनी,बंगली कालोनी,खड्डी मोहल्ले आदि क्षेत्रों में करीब लम्बे समय से जुआ और सट्टे का कारोबार फलफूल रहा है।

बीच बीच में पुलिस द्वारा कभी कभार एक-दो छोटे सट्टेबाजों को गिरफ्तार कर खानापूर्ति कर दी जाती थी लेकिन कोतवाली चौराहे के आसपास सहित ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसी किसी प्रकार की मुहिम को अंजाम नहीं दिया जाता है इस कारण लालकुआ शहर में सट्टे की खाईवालों के हौसले बुलंद हैं वे अपने काम को खुलेआम संचालित कर रहे हैं।

अगर सूत्रों कि माने तो सट्टेबाजों को प्रशासनिक संरक्षण प्राप्त होने के कारण यहां सट्टे का कारोबार नगर में खुलेआम चल रहा है वही लोगों कि माने तो कई खाईबाड़ सट्टेबाज के कारोबार को अपनी दुकान से अंजाम दे रहे हैं वही पुलिस है कि इस और अपनी आंखें मूंदे बैठी हुई है।

नज़र चुराता प्रशासन

सट्टे के कारोबार पर मानों कि स्थानीय प्रशासन के अलावा जिला प्रशासन ने भी आंखें बंद कर ली हो, लालकुआ कोतवाली चौराहे के आसपास से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में चल रहे अवैध कारोबार से कई परिवार बर्बाद हो रहे हैं और तो कई तो बर्बादी की कगार पर है।

स्थिति यह है कि लालकुआ कोतवाली के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों जहां खुलेआम जुआ और सट्टा चल रहा है उन क्षेत्रों में स्थानीय पुलिस कि कार्रवाई कोसों दूर है जिसके चलते जुआ और सट्टा का कारोबार खुलेआम चल रहा है। वही आगे देखने वाली बात यह होगी कि पुलिस प्रशासन इन कारोबारियों पर अब कैसे कार्रवाई करता है या नही।

Related Articles

Back to top button