उत्तराखंड

बिग ब्रेकिंग: अवैध कब्जे की नीयत से वन भूमि पर बनवाई गई झोपड़ी ध्वस्त

Big Breaking: The hut built on forest land demolished with the intention of illegal occupation

 

Big Breaking: The hut built on forest land demolished with the intention of illegal occupation

लालकुआं से मुकेश कुमार की रिपोर्ट : तराई केंद्रीय वन प्रभाग कि टांडा रेंज के अन्तर्गत वीआईपी गेट स्थित घोडा़नाल रेलवे फाटक के पास अवैध कब्जे की नीयत से वन भूमि पर बनवाई गई झोपड़ी को वन विभाग की टीम ने गिरा दिया इससे अवैध कब्जेधारियों में हड़कंप है।

बड़ी ख़बर उत्तराखंड: सिपाही ने वायरल किया फर्जी लेटर! सस्पेंड

बताते चलें कि तराई केंद्रीय वन प्रभाग कि टांडा रेंज में लंबे समय से अवैध अतिक्रमण की शिकायत मिल रही थी जिसपर तराई केंद्रीय वन प्रभाग के प्रभागीय वन अधिकारी ने वन विभाग कि टीम को अवैध अतिक्रमण पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए जिसके बाद विभाग टीम द्वारा अवैध अतिक्रमण पर कारवाई जारी है वही मिले निर्देश के बाद वन विभाग की टीम ने आज वीआईपी गेट के समीप वन भूमि पर डाली जा रही झोपड़ी को धवस्त किया।

बड़ी ख़बर उत्तराखंड: सिपाही ने वायरल किया फर्जी लेटर! सस्पेंड

इधर टांडा रेंज के वनक्षेत्राधिकारी प्रदीप कुमार आसगोला ने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि टांडा रेंज के अंतर्गत वीआईपी गेट स्थित घोडा़नाल रेलवे फाटक के पास कुछ लोग वन भूमि पर अतिक्रमण कर रहे हैं इस पर टीम गठित कर वन कर्मियों को डिप्टी रेंजर दीवान सिंह रोतेला के नेतृत्व में मौके पर भेजा गया।

Good News: CM धामी ने नवरात्र पर छात्राओं को दी बड़ी सौगात

जहां पहुंची टीम ने फौरी कार्रवाई करते हुए सुरक्षित वन क्षेत्र में डाली जा रही झोपड़ी झाला को गिरा दिया इस मामले में अवैध कब्जेधारी के खिलाफ वन अधिनियम के धाराओं में कार्रवाई की जा रही है। इधर वन विभाग द्वारा की गई कार्रवाई के बाद कब्जेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

इस मौके पर वन दरोगा कान्ता प्रसाद ,वन दारोगा मनोज कुमार मलकानी,वन दारोगा मनीष जोशी मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button