उत्तराखंडराजनीति

मुख्य विकास अधिकारी  उत्तरकाशी हेल्पलाईन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी ।

मुख्य विकास अधिकारी  गौरव कुमार ने सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी ने विभागीय अधिकारियों  को निर्देशित किया कि लंबित शिकायतों का  त्वरित गति से  निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

 

मुख्य विकास अधिकारी ने विभाग वार सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा करते हुए एल 1 पर एवं एल 2 पर बित शिकायतों को निर्धारित समय अवधि के भीतर निस्तारण करने के निर्देश दिए।

 

सीएम हेल्पलाईन में कुल 632 शिकायते एवं समस्याएं दर्ज है जिसमें आपदा प्रबंधन में 17, उच्च शिक्षा में 01, उरेड़ा मं03, पीएमजीएसवाई में 09, जल संस्थान में 99, पेयजल निगम में 43, यूपीसीएल में 16, कृषि विभाग में 11, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति में 13,गा्रम्य विकास में 12, ग्रामीण निर्माण विकास में 05, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण में 20, जिला पंचायत मे 24, नगर पालिका व पचायतों में 8,

 

और पंचायत राज विभाग में 42,प्राथमिक षिक्षा व माध्यमिक षिक्षा मे 47, राजस्व में 82, लोक निर्माण विभाग में 51, वन विभाग में 18, सहकारिता विभाग में 09, परिवहन विभाग में 5,पुलिस विभाग में 19,बागवानी में 13,पर्यटन में 7, भू-अभिलेख में 3, महिला कल्याण में 5, यूजेवीएन में 9, युवा कल्याण में 02, समाज कल्याण में 06, व अन्य विभागों में 1-1 शेष अन्य शिकायतें/समस्याएं अन्य विभागों को लेकर भी रही हैं।

 

बैठक में अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, डीडीओ के.के. पंत, सीएमओ डा.विनोद कुकरेती, मुख्य कृषि अधिकारी जेपी तिवारी, मुख्य उद्यान अधिकारी रजनीष कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी नरेश शर्मा आदी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button