UP

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा को किया रद्द

 

यूपी : (जीशान मलिक) उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में योगी सरकार की कार्रवाई लगातार जारी है. भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को योगी सरकार ने हटा दिया है. रेणुका मिश्रा पर हुई ये कार्रवाई सीएम योगी की नाराजगी से जोड़कर देखा जा रहा है. रेणुका मिश्रा की जगह पर आईपीएस राजीव कृष्ण को भर्ती बोर्ड की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है.

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा अब तक इस मामले में कोई एफआईआर नहीं कराना और इतनी बड़ी परीक्षा कराने को लेकर गंभीरता नहीं दिखाने पर रेणुका मिश्रा को हटाया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले को गंभीरता से लिया है. इसी के चलते योगी सरकार ने इस कार्रवाई में अब तक का सबसे बड़ा फैसला लिया है.

पद से हटाकर वेटिंग में रखा गया
यूपी सिपाही भर्ती पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी की वजह से यूपी पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की अध्यक्ष डीजी रेणुका मिश्रा को पद से हटाकर वेटिंग में रखा गया है. उनकी जगह अब आईपीएस राजीव कृष्णा को भर्ती बोर्ड की जिम्मेदारी दी गई है. वो सतर्कता अधिष्ठान के निदेशक भी हैं.

रेणुका मिश्रा है पहली अधिकारी जिस पर हुई कार्रवाई
इसके बाद से लगातार एसटीएफ पेपर लीक से जुड़े लोगों की धरपकड़ कर रही है. पेपर लीक के प्रकरण में अभी तक किसी भी अधिकारी पर कार्रवाई नहीं की गई थी. रेणुका मिश्रा पहली अधिकारी हैं, जिस पर पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में गाज गिरी है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा को किया रद्द

बता दें कि यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 17 व 18 फरवरी को हुई थी. इस परीक्षा में 60 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हुए थे. पेपर लीक होने के कारण अभ्यर्थियों ने परीक्षा दोबारा कराने की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले परीक्षा में गड़बड़ी की जांच के आदेश दिए थे. बाद में इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था|

Related Articles

Back to top button