उत्तराखंडपिथौरागढ़

पुलिस अधीक्षक द्वारा स्ट्रांग रुम का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

विधानसभा निर्वाचन-2022: अर्द्धसैनिक बल, होमगार्ड्स जवान गंतव्य को रवाना

पिथौरागढ़ से दीपक जोशी की रिपोर्ट: जनपद पिथौरागढ़ के चारों विधानसभा क्षेत्रों की समस्त 600 पोलिंग पार्टियां स्ट्रांग रूम (L.S.M. PG COLLEGE PITHORAGARH) सकुशल पहुंच चुकी हैं। पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह द्वारा विधानसभा निर्वाचन को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु मतदान ड्यूटी में नियुक्त समस्त कार्मिकों को बधाई देते हुए उनका उत्साहवर्धन किया गया तथा अर्द्धसैनिक बलों व दिल्ली से आये हुए होमगार्ड्स के जवानों को उनके गंतव्य हेतु रवाना किया गया।

तत्पश्चात पुलिस अधीक्षक द्वारा स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में नियुक्त किए गए सुरक्षा बल के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करते हुए सुरक्षा व्यवस्था में नियुक्त अधिकारी/ कर्मचारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये।

इस दौरान स्ट्रांग रूम में किसी भी बाहरी व्यक्ति के आवागमन को पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित करने, स्ट्रांग रूम व उसके आसपास के क्षेत्र की सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से निगरानी करने तथा सी0सी0टी0वी0 कैमरों के पर्यवेक्षण के लिए 24 घण्टे अलग-अलग शिफ्टों में अर्द्धसैनिक बल, पीएसी व पुलिस बल को नियुक्त करने के निर्देश दिये गये साथ ही स्ट्रांग रूम की सुरक्षा हेतु इनर कार्डन में अर्धसैनिक बल तथा आउटर कार्डन में पीएसी व आर्म्ड पुलिस बल के साथ समुचित संख्या में स्थानीय नागरिक पुलिस बल को भी नियुक्त करने के निर्देश दिये गये।

Related Articles

Back to top button