उत्तराखंडराजनीति

उत्तराखंड के नए सीएम पर मंथन तेज! CM की रेस में बलूनी आगे

देहरादून: उत्तराखंड में नए मुख्यमंत्री के रूप में अनिल बलूनी के नाम पर मुहर की अटकलों ने अब और जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। रायपुर विधानसभा सीट से नवनिर्वाचित बीजेपी विधायक उमेश शर्मा काऊ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर हाईकमान अनिल बलूनी को मुख्यमंत्री बनाता है तो वह 10 बार अपनी सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं।

बता दें कि अभी तक उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद से मुख्यमंत्री के नाम का फैसला नहीं हो सका है। ऐसे में मुख्यमंत्री की दौड़ में पूर्व सीएम धामी, अनिल बलूनी, अजय भट्ट, सतपाल महाराज और धन सिंह रावत के नामों की चर्चा हो रही है।

वहीं, राजपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक और कद्दावर नेता उमेश शर्मा काऊ का इस बीच एक बड़ा बयान समाने आया है। उन्होंने कहा है कि अगर आलाकमान अनिल बलूनी को मुख्यमंत्री घोषित करता है, तो वह एक बार नहीं बल्कि दस बार उनके लिए अपनी विधानसभा सीट छोड़ने के लिए तैयार हैं।

अनिल बलूनी उत्तराखंड से राज्यसभा और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी हैं। उन्होंने उत्तराखंड की जमीन से ही सियासत सीखी है. बलूनी को शांत स्वभाव के नेताओं में गिना जाता है। वह हर शब्द को नाप-तौल कर बोलने वाले व्यक्ति हैं। इस वजह से सामने वाले को कभी पता नहीं चलता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा है। एक समय अनिल बलूनी पत्रकार हुआ करते थे और आज वह पीएम मोदी और अमित शाह के करीबियों में गिने जाते हैं। पार्टी में उनकी अच्छी पकड़ है। कहा जाता है कि अनिल उत्तराखंड के लोगों की नब्ज टटोलने में माहिर हैं।

Related Articles

Back to top button