उत्तराखंड

तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी की वन उपज की अवैध निकासी के विरुद्ध कार्यवाही

Action against illegal extraction of forest produce of Terai Eastern Forest Division Haldwani

Action against illegal extraction of forest produce of Terai Eastern Forest Division Haldwani

प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग श्री संदीप कुमार के निर्देशन में डौली रेंज लालकुआं ने अवैध रुप से रेता तस्करी कर रहा एक वाहन/ट्रक को किया सीज़

उत्तराखंड: राशन कार्ड धारकों को होने वाला है बड़ा फायदा

मुखबिर खास की सूचना पर रेंजर डौली के नेतृत्व में दिनांक 26/06/22 की रात्रि में समय मे 2.00 AM पर शांति पुरी, बंडिया क्षेत्र में वन उपज रेता का अवैध अभिवहन करने पर एक 14 टायर ट्रक पंजीकरण नंबर UP 25 CT 7147 को पकड़ लिया तथा लालकुआ रेंज परिसर में लाकर सीज़ कर दिया गया है।

प्राथमिक जाँच में यह सामने आया है कि उक्त ट्रक जिसमें प्रपत्रों में अंकित मात्रा से 40 कुंतल रेता अधिक लदा है। अभिवहन नियमावली का उल्लघंन करने एवम् निर्धारित मात्रा से 40 कुंतल रेता का अवैध अभिवहन कर रहा था। वाहन चालक मौक़े से फ़रार हो गए।रेंजर अनिल जोशी ने बताया कि उक्त वाहन में अवैध रूप से ले जा रहे वन उपज के प्रकरण की विस्तृत जाँच की जा रही है।

प्राथमिक रुप से वन अधिनियम की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर वाहन को सीज कर दिया गया है। रेंजर अनिल जोशी ने बताया की वन उपज से संबंधित अवैध कार्यों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही की जा रही है। वन सम्पदा की चोरी एवम् वन संपदा अभिवहन नियमावली का उलंघन करने वाले लोगों को किसी भी सूरत मे बक्शा नही जाएगा।

टीम में डिप्टी रेंजर मनोज जोशी ,वन दरोगा दिनेश पंत , सत्यपाल टी सी, सामयिक कर्मी अर्जुन भाकुनी , गगन सिंह, प्रकाश सिंह , राजू कुमार आदि थे।

Related Articles

Back to top button