उत्तराखंड

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

Tricolor Yatra will be taken out under the Amrit Festival of Independence

रिपोर्टर,,,,सतीश कुमार मसूरी : उप जिलाधिकारी नरेश चंद्र दुर्गापाल की अध्यक्षता में कचहरी परिसर में बैठक का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न स्कूलों के शिक्षक और प्रतिनिधि मौजूद रहे इस मौके पर तय किया गया कि 12 अगस्त को सर्वे मैदान से तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जाएगा जो माल रोड होते हुए लाइब्रेरी गांधी चौक पर समाप्त होगी।

इस मौके पर मसूरी विधायक गणेश जोशी सहित जिला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे बैठक में तय किया गया कि सभी स्कूल के अध्यापक अपने-अपने स्कूलों से 25 से 50 बच्चे तिरंगा रैली में लेकर आयेंगे साथ ही इस दौरान यातायात को भी डायवर्ट कर दिया जाएगा इसके लिए मौके पर पुलिस अधिकारियों को भी निर्देशित किया गया।

वहीं जल संस्थान के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे स्कूली विद्यार्थियों के लिए जल की व्यवस्था करें साथ ही स्कूली छात्र छात्राओं के लिए जलपान की व्यवस्था की गई है इस मौके पर स्कूल से आए अध्यापकों ने कई सुझाव भी दिए साथ ही तय किया गया कि स्कूली छात्र छात्राओं की सुरक्षा को प्राथमिकता दी जाए और इस दौरान यातायात को डायवर्ट कर दिया जाए।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी नरेश चंद्र दुर्गापाल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत मसूरी में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सभी स्कूलों से विद्यार्थियों को आना अनिवार्य है साथ ही उनके साथ स्कूल के शिक्षक भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि है मसूरी में पहली बार तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है जिसको लेकर आज समस्त स्कूलों के अध्यापकों के साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ वार्ता की गई।

तिरंगा यात्रा में अधिक से अधिक छात्र छात्राओं को शामिल करने के साथ ही हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत सभी घरों में राष्ट्रीय ध्वज लगाने का आह्वान भी किया गया है उन्होंने कहा कि तिरंगा रैली में 25 से 30 स्कूलों के भाग लेने की संभावना है और लगभग 1000 से 2000 बच्चे इसमें प्रतिभाग करेंगे।

Related Articles

Back to top button