उत्तराखंडस्पोर्ट्स

जैकी स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता में यूनाइटेड क्लब मसूरी विजयी

United Club Mussoorie victorious in Jackie Smriti football competition

रिपोर्टर ,,,,सतीश कुमार मसूरी : 49वें जैकी स्मृति फुटबॉल प्रतियोगिता का फाइनल मैच सेंट जॉर्ज कॉलेज और यूनाइटेड क्लब ऑफ मसूरी के बीच खेला गया कांटे के मुकाबले में यूनाइटेड क्लब मसूरी ने दो एक से विजय प्राप्त की.

बताते चलें कि फुटबॉल के महाकुंभ कहे जाने वाले जैकी मेमोरियल फुटबॉल प्रतियोगिता का खिलाड़ियों को पूरे वर्ष भर इंतजार रहता है इस प्रतियोगिता में मसूरी के लोकल क्लब के अलावा स्कूल की टी में भी प्रतिभाग करती है ।

प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में कांटे की टक्कर देखने को मिली जहां सेंट जॉर्ज कॉलेज की टीम ने पहला गोल दाग कर टीम को बढ़त दिला दी वहीं उसके बाद यूनाइटेड क्लब मसूरी की टीम द्वारा बेहतरीन तालमेल का प्रदर्शन करते हुए दो गोल कर खिताब अपने नाम कर लिया.

इस मौके पर स्कूल के प्रधानाचार्य जोजेफ एम जोजेफ ने बताया कि इस प्रतियोगिता में कुल 32 टीमों ने प्रतिभाग किया उन्होंने कहा कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना के चलते प्रतियोगिता आयोजित नहीं की जा सकी थी, लेकिन इस बार करो ना गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रतियोगिता आयोजित की गई है. अगले वर्ष 50 वर्ष पूरे होने पर इस प्रतियोगिता को भव्य रूप दिया जाएगा।

इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे भारत तिब्बत सीमा पुलिस के महानिरीक्षक पी एस डंगवाल ने बताया कि उनकी शिक्षा-दीक्षा भी इसी स्कूल से हुई है, और यहां आकर उन्हें गौरव महसूस हो रहा है उसने कहा कि आज के युग में जहां बच्चे मोबाइल और लैपटॉप तक ही सीमित हो गए हैं.

वहीं सेंट जॉर्ज कॉलेज द्वारा लगातार खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है जिससे बच्चों के शरीर का विकास तो होता ही है लेकिन साथ साथ उनका मनोबल भी बढ़ता है उन्होंने सभी तीनों को बधाई देते हुए कहा कि हर प्रतियोगिता में एक टीम जीती है लेकिन प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना है सबसे बड़ी बात है।

Related Articles

Back to top button