उत्तराखंडदेहरादून

अपडेट: आज मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Update: Today the Meteorological Department has issued an orange alert of heavy rain in these districts

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है । उत्तराखंड में मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं राज्य के कई इलाकों में रात से मूसलाधार बारिश हो रही है।मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने आज रविवार 25 सितंबर को राज्य के देहरादून, टिहरी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा राज्य के अन्य जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर ताबड़तोड़ कारवाई! नैनीताल में 5 रिज़ॉर्ट सील

वहीं भारत मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा आज सुबह 6:00 बजे उत्तराखंड के लिए तत्कालीन मौसम पूर्वानुमान जारी कर नैनीताल ऊधमसिंह नगर और चंपावत जनपदों में कहीं-कहीं तीव्र बौछार भारी वर्षा के संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

साथी अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर , देहरादून जनपदों में कहीं-कहीं भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य के कई इलाकों में रात से रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई जिसमें रुद्रपुर में 78 mm किच्छा में 72 mm , लोहाघाट में 68 एमएम ,चल्थी में 67mm ,गणाईं. गंगोली में 68 , पंतनगर में 82mm ,भीमताल में 71 एमएम ,पंचेश्वर में 67 ,गुलरभोज में 112 mm , सुल्तानपुर पट्टी में 111 बाजपुर में 114 एमएम समेत तमाम इलाकों में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई।

Big News: अंकिता हत्याकांड में धामी सरकार का एक और बड़ा फैसला

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में अगले 24 घंटे भारी वर्षा हेतु चेतावनी के दृष्टिगत सावधानी बरतने हेतु पत्र लिखा गया है।

लालकुआं से हल्द्वानी तक सड़क की हालत बद से बदतर

मौसम विभाग ने संवेदनशील इलाकों में हल्का से मध्य भूस्खलन चट्टान गिरने के कारण मार्ग अवरुद्ध होने की संभावना जताई है। साथ ही कहा है कि पहाड़ी क्षेत्र में नदी नालों और नदियों का जलस्तर में अचानक वृद्धि हो सकती है तथा बिजली गिरने की संभावना से जानमाल का नुकसान भी हो सकता है।

बड़ी ख़बर अंकिता के हत्यारे बीजेपी नेता के बेटे के रिजॉर्ट पर चला बुलडोजर

मौसम विभाग ने इसको लेकर एडवाइजरी जारी करते हुए नदी नालों के पास रहने वाले लोगों को सावधानी बरतने के साथ सुरक्षित स्थान पर रहने की जरूरत बताई। साथ ही पर्वतीय क्षेत्र में यात्रा के दौरान सावधानी बरतने तथा बिजली की गर्जन को देखते हुए बिजली से संचालित वस्तुओं से दूर रहने की भी बात कही है।

Related Articles

Back to top button