उत्तराखंडसामाजिक

धूमधाम से मनाई गई महाराजा अग्रसेन की जयंती

Maharaja Agrasen’s birth anniversary celebrated with pomp

रिपोर्टर,,,,,,सतीश कुमार मसूरी : अग्रवाल महासभा मसूरी ने अपर मालरोड स्थित महाराजा अग्रसेन पार्क में अग्रसेन की 5146वीं जयंती धूमधाम से मनाई। इस मौके पर उनकी प्रतिमा के समक्ष पूजा अर्चना की गई। अग्रवाल महिला सभा ने आरती की और बतौर मुख्य अतिथि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने प्रतिमा पर शॉल चढाई इस मौके पर प्रसाद वितरित किया गया।

उत्तरकाशी: कई वर्षों से सड़क व घरों में आ रहा पानी! प्रशासन ले संज्ञान

इस मौके पर अग्रवाल महासभा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सनातन धर्म गर्ल्स इंटर कॉलेज की। छात्राओं द्वारा स्वागत गान एवं सुंदर नृत्य मां भवानी की स्तुति में प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम में महासभा अध्यक्ष अनुज कुमार तायल‌ने सभी अतिथियों व अग्र बंधुओं का स्वागत किया व महाराजा अग्रसेन जयंती पर बधाई दी। वहीं उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने समाज के सभी वर्गों की समानता एवं सभी के विकास की बात की।

वहीं आज अग्रसमाज भी उनके बताये मार्ग पर आगे चल रहा है उन्होंने अग्रकुल की स्थापना की और समाज हित को प्रोत्साहित किया उन्होंने यह भी कहा कि अभी तक महाराजा के मंदिर के लिए स्थान नहीं है इस पर पालिकाध्यक्ष से अनुरोध किया गया कि वह एक स्थान उपलब्ध करायें ताकि यहां पर अग्रसमाज मंदिर का निर्माण कर सके।

इस मौके पर पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने सभी को महाराजा अग्रसेन के जन्म दिन की बधाई दी वहीं कहा कि अग्रसेन समाज के हर वर्ग की खुशहाली चाहते थे और उसी दिशा में अग्रसमाज आगे बढ रहा है तथा जनहित में समाज सेवा के क्षेत्र में कार्य कर रहा है।

Related Articles

Back to top button