उत्तराखंडशिक्षा

Good News: CM धामी ने नवरात्र पर छात्राओं को दी बड़ी सौगात

Good News: CM Dhami gave a big gift to the girl students on Navratri

देहरादून: उत्तराखंड से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नवरात्र के अवसर पर स्कूली छात्र छात्राओं के लिए बड़ा तोहफा दिया है जी हां, स्कूली छात्र छात्राओं के लिए प्रदेश सरकार द्वारा कई तरह के योजनाएं चलाई जा रही हैं। इसी के तहत नवरात्र के पहले दिन सीएम पुष्कर सिंह धामी छात्राओं को बड़ी सौगात दी है।

जिले में संचालित होटल, रिजॉर्ट के सत्यापन किये जाए- हिमांशु खुराना

आपको बता दें कि सीएम धामी ने सोमवार को नंदा गौरा योजना (Nanda Gaura scheme) के अंतर्गत 80 हजार लाभार्थी बालिकाओ को PFMS के माध्यम से ₹ 323 करोड़ 22 लाख की धनराशि का डिजिटल हस्तांतरण किया है।

लम्बे समय से फलफूल रहा जुआ और सट्टे का कारोबार

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीएम धामी ने मुख्य सेवक सदन में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

उत्तरकाशी: कई वर्षों से सड़क व घरों में आ रहा पानी! प्रशासन ले संज्ञान

इस दौरान उन्होंने 2017-18 सत्र की 5310 बालिकाओं, 2018 -19 सत्र की 460 बालिकाओं, 2019 – 20 सत्र की 1567
बालिकाओं, 2020 – 21 सत्र की 16210 बालिकाओं एवं 2021 – 22 सत्र की 56177 बालिकाओं, इस प्रकार से कुल 80 हज़ार वंचित लाभार्थि बालिकाओं को धनराशि का डिजिटल माध्यम से हस्तांतरण किया गया।

जिले में संचालित होटल, रिजॉर्ट के सत्यापन किये जाए- हिमांशु खुराना

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम धामी ने कहा कि प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस शुभ अवसर पर प्रदेश की बेटियों को धनराशि हस्तांतरण कर अपने को सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं।

उत्तरकाशी: कई वर्षों से सड़क व घरों में आ रहा पानी! प्रशासन ले संज्ञान

उन्होंने कहा हमारी सरकार प्रदेश की प्रत्येक बालिकाओं के भविष्य को उत्कृष्ट, उज्जवल बनाने हेतु संकल्पित है। हमारी सरकार के संकल्प को पूर्ण करने में बेटियों का अहम योगदान है।

Related Articles

Back to top button