उत्तरकाशीउत्तराखंडवीडियो

Big News: हाकम सिंह के रिजाॅर्ट पर आज नहीं होगी कार्रवाई

Big News: No action will be taken on Hakam Singh’s resort today

उत्तरकाशी से अनिल रावत की रिपोर्ट :उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में पकड़े गए हाकम सिंह रावत के तहसील मोरी के सांकरी में स्थित रिजॉर्ट के अतिक्रमण को लेकर रविवार को राजस्व व वन विभाग की टीम द्वारा भौतिक सत्यापन किया गया।

मसूरी: अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर प्रदर्शन

  1. उत्तराखंड में हुए UKSSSC भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किए गए, उत्तरकाशी जखोल जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत के रिजॉर्ट पर सरकार द्वारा बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। बताया जा रहा है कि हाकम सिंह के रिजॉर्ट गिराने का फर्जी लेटर वायरल हुआ था। जिसकी जांच की जा रही है।
  2. अपडेट: हाकम सिंह के अवैध रिजॉर्ट पर चलेगा बुल्डोज़र! पढ़ें पूरी खबर

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार खबर चल रही थी कि हाकम सिंह की संपत्ति पर आज बुलडोजर चलेगा। सोशल मीडिया पर एसपी उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी का लेटर भी वायरल हुआ था। इस फर्जी लेटर का हवाला देते हुए खबर चली थी लेटर में हाकम के रिजॉर्ट पर बुलडोजर चलाने की बात लिखी गई थी। जबकि एसपी ने बताया कि उनकी ओर से ऐसा कोई भी लेटर जारी नहीं हुआ है।

अपडेट: आज मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट

वहीं गोपनीय पत्र के वायरल होने पर सीओ के नेतृत्व में जांच के आदेश दिए गए हैं। इसमें जिसने भी इस पत्र को वायरल किया है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं गोविंद पशु विहार राष्ट्रीय पार्क मोरी के अधिकारियों ने साफ किया है कि बुलडोजर चलाने की कार्रवाई नियमानुसार की जाएगी। इसके लिए, पहले हाकम सिंह के नाम नोटिस भेजा जाएगा। उसके बाद ही ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जाएगी। करोड़ों की संपत्ति के मालिक हाकम सिंह को वन विभाग, वाइल्ड लाइफ सेक्शन 34 के तहत नोटिस जारी करेगा।

एसडीएम पुरोला देवानन्द शर्मा ने बताया कि सरकारी भूमि के अतिक्रमण कर रिजॉर्ट बनाएं जाने की जांच रिपोर्ट में पुष्टि हुई है। जिसका आज गहनता से नाप-जोख कर चिन्हांकन किया गया। उसके बाद नियमानुसार अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button